crossorigin="anonymous"> Arsenal v West Ham LIVE: प्रीमियर लीग का परिणाम और प्रतिक्रिया, हैमर्स एक चौंकाने वाले दूर के जीत के साथ शीर्ष छह में पहुंचते हैं - News Duniyaa

Arsenal v West Ham LIVE: प्रीमियर लीग का परिणाम और प्रतिक्रिया, हैमर्स एक चौंकाने वाले दूर के जीत के साथ शीर्ष छह में पहुंचते हैं

Arsenal v West Ham LIVE
Arsenal v West Ham LIVE

Arsenal v West Ham LIVE:

आर्सेनल ने प्रीमियर लीग तालिका के शीर्ष पर पहुंचने का मौका हाथ से जाने दिया जब उन्होंने वेस्ट हैम के खिलाफ 2-0 हार और सीजन के पहले होम हार को सहना पड़ा।

घरेलू टीम ने पहले ही संगत में बहाने निकाल लीं लेकिन जल्दी ही खुद को पीछे पाया गया जब टोमास सोचेक ने पहले हाफ़्ते में एक प्रयास को जमा किया, जो एक लंबी VAR जाँच के बाद खड़ा हो गया, जिसमें यह नहीं ठीक किया जा सका कि बॉल ने संरचना में बाहर जाने का कोई संकेत नहीं किया गया था।

डेविड मॉयेस ने अपने प्रबंधन करियर में कभी भी आर्सेनल के खिलाफ बाहर नहीं जीता था लेकिन उनकी टीम ने एक कोन्स्टेन्टिनोस माव्रोपानोस ने ब्रेक के बाद कॉर्नर से गोल करके और एक कदम और बढ़ाया।

डेक्लन राइस ने अपने पूर्व टीम के खिलाफ अपना पहला लीग गेम शुरू किया और उन्हें उनकी शर्मिंग को बचाने का मौका मिला जब डेविड राया ने सैयद बेनरहमा के चोट के समय उनकी इन्जरी-टाइम पेनाल्टी को बचा लिया, जब पूर्व हैमर्स स्किपर ने पेनाल्टी क्षेत्र में एमरसन को गिराया। सभी मैच क्रिया और प्रतिक्रिया को यहाँ पुनः जीवन करें:

Arsenal v West Ham LIVE
Arsenal v West Ham LIVE

आर्सेनल बनाम वेस्ट हैम LIVE: नवीनतम प्रीमियर लीग अपडेट

  • FT: वेस्ट हैम ने आर्सेनल के खिलाफ दूरगामी 2-0 जीत के साथ शीर्ष छह में पहुंच गए
  • रिपोर्ट: आर्सेनल ने दिखाया क्यों प्रीमियर लीग शीर्षक फिसल सकता है – और इसमें VAR का कोई योगदान नहीं है
  • 90+6’ पेनाल्टी बचाव! राया ने राइस ने पेनाल्टी की दाना बेनरहमा के प्रयास को मना किया (ARS 0-2 WHU)
  • 66’ मौका! जेसस ने मिस्ड हेडर्स के साथ दो सुनहरे अवसरों को ठुकरा दिया (ARS 0-2 WHU)
  • 55’ गोल! माव्रोपानोस ने हेडर में मारा और दोहरा बढ़ाया (ARS 0-2 WHU)
  • 42’ पोस्ट! साका ने बराबरी के लिए खोजते हुए वुडवुर्क पर हमला किया (ARS 0-1 WHU)
  • 13’ गोल! सोचेक ने खेल के खिलाफ स्कोरिंग खोला (ARS 0-1 WHU)

आर्सेनल एफसी 0 – 2 वेस्ट हैम यूनाइटेड एफसी

आर्सेनल ने प्रीमियर लीग के शीर्ष पर वापस जाने का मौका हाथ से जाने दिया जब उन्होंने वेस्ट हैम के खिलाफ निराशाजनक हार का सामना किया जब और भी VAR विवाद के बीच।

गनर्स को शीर्ष पर ले जाने के लिए जीत की आवश्यकता थी, लेकिन हैमर्स के खिलाफ 2-0 के हार के साथ वह विश्वास को बदल नहीं सके जहां डेविड मॉयेस ने अंत में इमिरेट्स स्टेडियम पर एक जीत हासिल की।

उनकी वेस्ट हैम टीम ने गेम से पहले कुर्त ज़ौमा और लुकास पाकेटा को हाथ से खो दिया, लेकिन टोमास सोचेक की स्ट्राइक से आगे बढ़ी, जिसे VAR नहीं निर्धारित कर सका कि सारा बॉल क्या प्रवृत्ति में बाहर गया था।

पूर्व आर्सेनल डिफेंडर कोन्स्टंटिनोस माव्रोपानोस का एक और हेडर ने पॉइंट्स सुनिश्चित किए और चीजें और बेहतर हो सकती थीं यदि सैयद बेनरहमा ने डेविड राया द्वारा एक अंतिम-सांस पेनाल्टी को बचाया नहीं देखा होता।

Full Match Report:

Arsenal के खिलाफ वेस्ट हैम की दूसरी लड़ाई के बाद आर्सेनल ने प्रीमियर लीग शीर्ष पर जाने का अवसर गंवा दिया, क्योंकि उन्होंने एक 2-0 की हार और सीजन की पहली घरेलू हार से झुक गए। टोमास सोचेक ने पहले हाफ में एक यात्रा के बाद एक प्रयास को घेरा और उसे वार की लंबी जाँच के बाद स्थान मिला, जब नहीं तो यह तय नहीं कर सका कि गेम में बाहर गया था। डेविड मॉयेस ने कभी भी आर्सेनल के खिलाफ बाहरी जीत नहीं हासिल की थी, लेकिन उनकी टीम एक कदम और जीत की दिशा में बढ़ी जब पूर्व आर्सेनल डिफेंडर कोन्स्टंटिनोस माव्रोपानोस ने एक कॉर्नर से शीर्षक मारा। डेक्लन राइस ने अपने पूर्व कैप्टन के रूप में पहले से ही अपने पहले लीग गेम की शुरुआत की और डेविड राया ने फिर सैयद बेनरहमा की चोटी की सजा को बचाया जब उन्होंने इमर्सन को क्षेत्र में गिराया।

Post-match Comments:

डेविड मॉयेस ने कहा, “फुटबॉल कई तरीकों से खेला जाता है और आज हमने वह सब कुछ किया जो इतना बार नहीं बोला जाता है। हमारे पास शानदार रक्षात्मक प्रदर्शन था; अच्छी तरह से संगठित और अच्छी तरह से अनुशासित। हमें सीजन में 50 या 60 खेल खेलने होते हैं और कभी-कभी आपको देखना होता है कि आप टीमों के साथ कैसे खेलने वाले हैं और हमने आर्सेनल पर आज एक अच्छा काम किया है। उन्होंने बताया कि हमारे पास ज्यादा गेम खेलने का स्थान है और हमने दुनिया कप के बाद लागू होने के बाद और टीम ने बेहतर हो लिया है। हमने उनके दौरान अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ों में से एक को आर्सेनल को बेच दिया और अपने प्रदर्शन को जारी रखा। हमने पिछले वर्ष भी एक ट्रॉफी जीती थी तो यह बहुत अच्छा रहा है।”

मिकेल आर्टेटा ने कहा, “मुझे लगता है कि हमें आज जो कुछ भी मिला, उससे बहुत ज्यादा मिलना चाहिए था। हमने कोशिश की और कोशिश की और कोशिश की लेकिन अंतर दो बॉक्सों में था। उनके पास दो शॉट थे और उन्होंने दो गोल किए और हमारे पास 30 शॉट थे और हमने एक भी नहीं किया। हमारे पास बड़ी-बड़ी चांसें थीं लेकिन यह प्रीमियर लीग का अंतर है – यदि आप खेल जीतना चाहते हैं तो आपको दोनों बॉक्स में हिसाब करना पड़ता है और आज हमने यह नहीं किया। मुझे खिलाड़ियों की सराहना करनी होगी क्योंकि उन्होंने अंत तक कोशिश की लेकिन हमें जो कुछ मिलना चाहिए था, वह हमें नहीं मिला।”

Post-match Stats:
  • Arsenal के लिए गोल करने के लिए यह एक बहुत ही बुरा रात था। उन्होंने मैच में प्रतिष्ठान्वित बॉक्स में 77 स्पर्श किए, जो कि एकल प्रीमियर लीग मैच के लिए रिकॉर्ड है (2008-09 के बाद) जब एक टीम ने गोल नहीं किया।
  • वेस्ट हैम अब शीर्ष छह में पहुंच गए हैं, जबकि आर्सेनल सीजन की पहली घरेलू हार के बाद अब भी दूसरे स्थान पर हैं।
  • Arsenal ने इस सीजन में सिर्फ तीन बार ही हैल्फटाइम पर पिछड़ा है, और इन तीनों मैचों में उन्होंने वापस आकर जीत नहीं हासिल की है।

 

4 thoughts on “Arsenal v West Ham LIVE: प्रीमियर लीग का परिणाम और प्रतिक्रिया, हैमर्स एक चौंकाने वाले दूर के जीत के साथ शीर्ष छह में पहुंचते हैं”

Leave a Comment

Xiaomi Poco X6 Pro Vivo Y27 5G Vivo X100 Pro Sukanya Samriddhi Yojana Redmi Note 13 Series