crossorigin="anonymous"> Ayodhya • Narendra Modi • Live • PM ने किया अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, CM योगी और रेल मंत्री ने मोदी को बताई स्टेशन की थीम - News Duniyaa

Ayodhya • Narendra Modi • Live • PM ने किया अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, CM योगी और रेल मंत्री ने मोदी को बताई स्टेशन की थीम

PM ने किया अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, CM योगी और रेल मंत्री ने मोदी को बताई स्टेशन की थीम

नए राम मंदिर में राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अयोध्या पहुंच गए हैं. वे वहां एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और रेलवे लाइन दोहरीकरण के साथ कई बड़ी परियोजनाओं की सौगात देंगे. पीएम अयोध्या में जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

PM Modi Ayodhya railway station
PM Modi Ayodhya railway station

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामनगरी अयोध्या पहुंच गए हैं. वे वहां करीब 16 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट की सौगात देंगे. यहां नया इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन समेत अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. दो अमृत भारत और छह नई वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे. पीएम अयोध्या में चार नव पुनर्विकसित, चौड़ी और सौन्‍दर्यीकृत सड़कें – रामपथ, भक्तिपथ, धर्मपथ और श्री राम जन्मभूमि पथ का उद्घाटन करेंगे. पीएम अयोध्या में रोड शो और जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम के अयोध्या पहुंचने पर देशभर से कलाकारों के विभिन्न समूहों द्वारा स्वागत किया जाएगा. एयरपोर्ट से रेलवे स्टेशन, राम पथ मार्ग तक कुल 40 स्टेज तैयार किए गए हैं. यहां 1,400 से ज्यादा कलाकार लोक कला और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे हैं.

PM ने किया अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन

PM मोदी ने अयोध्या रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उदघाटन कर दिया है. अब पीएम ने ट्रेन में पहुंचकर जायजा लिया और स्कूली बच्चों से बातचीत की. पीएम ने यहां अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है.

PM Modi Ayodhya railway station
PM Modi Ayodhya railway station

PM ने रेलवे स्टेशन का मॉडल देखा

पीएम मोदी ने अयोध्या रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए हैं. यहां केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी साथ् हैं. केंद्रीय रेल मंत्री ने वैष्णव ने पीएम मोदी का रेलवे स्टेशन का मॉडल दिखाया और वहां की सुविधाओं के बारे में जानकारी दी. पीएम ने परिसर में भित्तिचित्र भी देखे.

पीएम का एक घंटे का रोड शो, अब रेलवे स्टेशन पहुंचे

पीएम मोदी का अयोध्या में एक घंटे का रोड शो पूरा हो गया है. इस दौरान पीएम पूरे रास्ते में लोगों का अभिवादन स्वीकारते नजर आए. लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला. पीएम अब अयोध्या रेलवे स्टेशन पहुंच गए हैं. वे थोड़ी देर में रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे.

PM Road Show
PM Modi Ayodhya railway station
राम लला की दो मूर्तियां फाइनल की गईं

अयोध्या राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठ के लिए राम लला (बाल्यावस्था में रूप) की दो मूर्तियों को फाइनल किया गया है. एक मूर्ति गर्भगृह में रखी जाएगी. जबकि दूसरी मंदिर परिसर में कहीं स्थापित की जाएगी.

अयोध्या में पीएम मोदी का रोड शो

पीएम मोदी का अयोध्या में रोडशो चल रहा है. एयरपोर्ट से पीएम का काफिला निकला तो सड़कों के दोनों तरफ भीड़ का हुजूम उमड़ पड़ा. पीएम सभी का अभिवादन स्वीकार करते हुए आगे बढ़ रहे हैं. पीएम अपनी कार से बाहर निकल आए हैं. लोग यहां ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे हैं. पीएम का रोडशो साकेत पॉइंट से आगे लता चौक पहुंच गया है.

 

पीएम की एक झलक पाने को आतुर दिखे लोग

अयोध्या पहुंचने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों ने भव्य स्वागत किया. सड़क किनारे खड़े लोग किसी भी तरह पीएम मोदी की एक झलक पाने को आतुर हैं. इस दौरान भारत के कई राज्यों से लोग यहां आए हुए हैं और विभिन्न लोकनृत्य भी यहां पेश किए गए. पीएम मोदी महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे.

यह भी पढ़ें : Sukanya Samriddhi Yojana : नए साल से पहले सरकार का तोहफा, सुकन्या समृद्धि योजना के लिए बढ़ाई ब्याज दरें

यह भी पढ़ें :Considering reduction in prices of petrol, diesel :सरकार जल्दी ही पेट्रोल और डीजल के मूल्य में कमी की समीक्षा कर रही है:Sources

2 thoughts on “Ayodhya • Narendra Modi • Live • PM ने किया अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, CM योगी और रेल मंत्री ने मोदी को बताई स्टेशन की थीम”

Leave a Comment

Xiaomi Poco X6 Pro Vivo Y27 5G Vivo X100 Pro Sukanya Samriddhi Yojana Redmi Note 13 Series
Xiaomi Poco X6 Pro Vivo Y27 5G Vivo X100 Pro Sukanya Samriddhi Yojana Redmi Note 13 Series